Friday 28 July 2017

अब बिल गेट्स नहीं रहे दुनिया के सबसे अमीर, देखिये कौन है ये शख्स


बिल गेट्स दुनिया के सबसे अमीर आदमी हैं उसे किसी और के द्वारा बदल दिया गया है; हाँ, बिल गेट्स दूसरे स्थान पर आए और हम जानते हैं कि आप जानते हैं कि किस स्थान पर 1 स्थान पर कब्जा कर लिया है।

यह जेफ बेजोस, अमेज़ॅन के सीईओ के अलावा अन्य कोई नहीं है। वह सिर्फ अमेज़ॅन.कॉम इंक के शेयरों में बढ़ोतरी के कारण दुनिया का सबसे अमीर आदमी बन गया है।

बिल गेट्स का नेटवर्थ 90.7 अरब डॉलर है जबकि जेफ बेजोस की 90.9 अरब डॉलर की संपत्ति है। अमेज़ॅन.कॉम के शेयरों में 1.6 प्रतिशत की वृद्धि देखने के बाद इसे घोषित किया गया। गेट्स 2013 के बाद से इस सूची का नेतृत्व कर रहे थे, लेकिन अंत में, उन्होंने एक प्रतिस्थापन पाया है।

अमेज़ॅन ने विशेष रूप से किराने का सामान और परिधान में विभिन्न श्रेणियों में बहुत प्रगति की है और यही कारण है कि यह निवेशकों का पसंदीदा बन गया है।

रिटेल दिग्गज ने अपनी विकास रणनीति के साथ बाजार में हावी हो रही है, जिससे शेयर मूल्य में 237 डॉलर से 1070 डॉलर की बढ़ोतरी हुई है।

कुल मूल्य में अमेज़ॅन के 81 मिलियन शेयर, "द वॉशिंगटन पोस्ट" और कंपनी "ब्लू ओरिजिन" के स्वामित्व मूल्य के साथ-साथ नकदी भी शामिल हैं, जिन्हें वह प्रतिभूतियों की बिक्री से मिला है।

क्या आपको लगता है कि बिल गेट्स एक बार फिर उसे पार करेंगे?





No comments:
Write comments